Friday 24 August 2018

भारत सरकार की नई स्कीम दे रही है हर महीने 35000 रुपए - Hindi Idea

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग हिंदी आईडिया में आज हम आपको बताएँगे कि कैसे आप भारत सरकार के साथ काम करके हर महीने 35000 रुपए कमा सकते हैं। 

भारत सरकार की नई स्कीम दे रही है हर महीने 35000 रुपए 

मिनिस्‍ट्री ऑन न्‍यू एंड रिन्‍यूएबल एनर्जी (एमएनआरई) के ऑनलाइन पोर्टल SPIN में रजिस्‍ट्रेशन के लिए अप्‍लाई करना हो। मिनिस्‍ट्री द्वारा देश भर में एजेंसियों का रजिस्‍ट्रेशन किया जाता है और यही एजेंसी अपने अपने क्षेत्र में सोलर प्‍लांट लगाने के लिए अधिकृत होती हैं। साथ ही,इन्‍हीं एजेंसियों के माध्‍यम से सब्सिडी भी दी जाती है।

Hindi Idea



फिर से मिला मौका :

सरकार ने एक साल पहले एजेंसियों और चैनल पार्टनर की नियुक्ति की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू की थी। अब तक 200 से अधिक एजेंसियों और चैनल पार्टनर की नियुक्ति की जा चुकी है। एमएनआरई् ने अब फिर से एजेंसियों के रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की है।

जानें, कैसे कर सकते हैं बिजनेस :

अगर आपको एमएनआरई द्वारा एजेंसी के लिए सेलेक्‍ट कर लिया जाता है तो आप जिस राज्‍य में रजिस्‍टर्ड हैं, उस राज्‍य के किसी भी इलाके में सोलर बिजनेस कर सकते हैं।

सोलर बिजनेस से आशय आप घरों, संस्‍थानों की छत पर सोलर प्‍लांट लगाने के लिए अधिकृत हो जाएंगे। आपके पास 1 किलोवाट से लेकर 500 किलोवाट तक सोलर पैनल लगा सकते हैं।

आप अपने कस्‍टमर को सरकार की ओर से दी जाने वाली सब्सिडी भी ऑफर कर सकते हैं। इसका आशय है कि सरकार आपके माध्‍यम से ही कस्‍टमर को सब्सिडी देगी। जो अभी 30 फीसदी है।

No comments:

Post a Comment