Friday 31 August 2018

व्हाट्सएप्प से कमाए हर महीने लाखों रुपये - Hindi Idea

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग हिंदी आईडिया में आज हम आपको बताएँगे कि आप कैसे हर महीने व्हाट्सएप्प से लाखो की कमाई कर सकते है। 

व्हाट्सएप्प से कमाए हर महीने लाखों रुपये 

वर्तमान समय में सोशल मीडिया फेसबुक और व्हाट्सएप्प पर राष्ट्र व निजता सम्बन्धी गलत जानकारी फैलाई जा रही है. जिससे कई लोग अपनी जान गवा चुके है. ऐसे में भारत सरकार द्वारा व्हाट्सएप्प के लिए चेतावनी दी गयी है. की अगर व्हाट्सएप्प इस तरह के संदेश या जानकारी को रोकने में सक्षम नही हो पाती है तो उस पर कारवाई की जा सकती है.

Hindi Idea


व्हाट्सएप्प ने इस सुधार के लिए लोगों से मदद मांगी है. इसके लिए भारत में मौजूद तकनीकी विशेषज्ञ से इस सम्बन्ध में मदद मांगी गयी है. इसके साथ ही भारत में तकनीकी जानकारी रखने वाले लोगों से भी मदद मांगी गयी है. अगर व्हाट्सएप्प पर फैलने वाली फर्जी ख़बरों को रोकने में किसी भी व्यक्ति की सलाह कारगर साबित होती है. तो व्हाट्सएप्प उन्हें अच्छी रकम दे सकते है.

इससे पहले फेसबुक ने यूजर की सुरक्षा सम्बन्धी जानकारी लीक होने से बचाने और फेसबुक में कोई खराबी ढूंढने वाले को लाखों रूपये देने की बात रखी थी. इसी तरह व्हाट्सएप्प में फर्जी ख़बरें फ़ैलाने वालों पर नकेल कसने के लिए व्हाट्सएप्प ने मदद मांगी है.

हाल ही में खबर आई थी की व्हाट्सएप्प पर अब फर्जी खबर भेजने वाले के बारें में जानकारी प्राप्त करना आसन होगा. क्योकि जिस व्यक्ति द्वारा सन्देश भेजा जायेगा. उस पर उसका नाम भी जुड़ जायेगा. जिससे फर्जी ख़बरों को बढ़ावा देने वाले तत्वों के बारें में जानना आसन होगा.

ऐसे अगर आपके पास भी तकनीकी ज्ञान है और आप व्हाट्सएप्प के इन फर्जी सन्देश को रोकने के लिए कोई विचार है तो आप व्हाट्सएप्प से जुड़ कर हर महीने लाखों रूपये कमा सकते है. अगर अभी आपके दिमाग में कोई विचार है तो नीचे कमेन्ट करें.

No comments:

Post a Comment