Sunday 29 July 2018

Jio sim का balance और data कैसे check करते हैं ? in hindi - Hindi Idea

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग हिंदी आईडिया में आज हम आपको बताएँगे कि कैसे आप अपनी jio sim का balance और data check कर सकते हैं। 

Jio sim का balance और data कैसे check करते हैं ?

1. jio sim का balance कैसे check करें ?

अगर आप अपने Reliance Jio Sim में main balance check करना चाहे तो इसके 2 तरीके हैं,
(i) अपने मोबाइल में *333# डायल करके आप अपना main balance check कर सकते हैं।
(ii) दूसरा आप अपने Jio Sim से MBAL लिखकर 55333 पर message भेजकर अपने main balance के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
Jio sim का balance और data कैसे check करते हैं ? in hindi - Hindi Idea



2. jio sim में balance और validity कैसे check करें ?

इसके लिए आपको एक sms भेजना होगा जिससे आपको जानकारी sms के दवारा भेज दी जाएगी। मै आपको बताता हूं की आपको sms कैसे और कहा भेजना है …
• अपने मोबाइल में BAL टाइप करे और इसको 199 पर भेज दें।
कुछ ही देर में आपको पूरी जानकारी sms के जरिये आपके number पर भेज दी जाएगी। और इसमें आपके main balance की validity के बारे में भी आपको पता चल जाएगा।

3. jio sim में Postpaid Bill amount कैसे check करें ?

अगर आप reliance jio के एक postpaid ग्राहक हैं तब भी आपको एक simple से sms करने पर आपके postpaid bill के बारे में जानकरी मिल जाएगी। आपको बस BILL टाइप करके 199 पर भेजना होगा इसके बाद आपके jio number पर इसकी जनकारी sms से भेज दी जाएगी।

4. Tarif Plan के बारे में कैसे जाने ?

अगर आपने कोई traif plan subscribe कर रखा है तो इसके बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको MY PLAN टाइप करके 199 पर भेजना पड़ेगा उसके बाद आपके plan की जानकारी आपके jio mobile number पर भेज दी जाएगी।

5. Jio Sim का Number कैसे check करें ?

बहुत से लोग अपने जिओ नंबर के बारे में नहीं जानते। अगर आप भी नहीं जानते तो ये बहुत सिंपल है। इसके लिए आप अपने मोबाइल में *1# USSD कोड डायल करे, ऐसा करने पर आपको आपके reliance jio sim के मोबाइल नंबर के बारे में पता चल जाएगा।

No comments:

Post a Comment