Monday 20 August 2018

क्या कोहली तोड़ पाएंगे वर्षो पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड ? - Hindi Idea

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग हिंदी आईडिया में आज हम आपको बताएँगे कि क्या कोहली तोड़  पाएंगे वर्षो पुराण वर्ल्ड रिकॉर्ड ?

क्या कोहली तोड़  पाएंगे वर्षो पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड ?

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इण्डिया 5 मैचों की टेस्ट सीरिज का तीसरा मैच खेल रहा है.जिसमे भारतीय कप्तान विराट कोहली पहली पारी में 97 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया.वही दूसरी पारी में 8 रन बनाकर खेल रहा है.इस सीरिज में विराट कोहली के पास शुनहरा अवशर है की 28 साल पुराना रनों का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के लिए.

Hindi Idea


ये बड़ा रिकॉर्ड है, भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट सीरिज में सर्वाधिक रनों का हैं.तो फिर आये जानते है फिलहाल यह बड़ा रिकॉर्ड किस खिलाड़ी के नाम दर्ज है.

28 सालों से यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व महान खिलाड़ी ग्राहम सुच के नाम दर्ज है.इन्होने 1990 में भारत के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरिज में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 752 रन बनाया था.हलाकि इस सीरिज में विराट कोहली अभी तक 349 रन बना चुके है.इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 403 रनों की जरुरत है.और अभी भी 2 मैच और 1 पारी बचा हुआ है.

ग्लैंड ने साल 2017 में 5 टेस्ट मैचों की सीरिज के लिए भारत का दौरा कीया था.उस सीरिज में भारतीय कप्तान विराट कोहली 5 मैच के 8 पारी में 655 रन बना लिया था.पर यह रिकॉर्ड तोड़ने से चुक गए थे.

No comments:

Post a Comment